LG का दिमाग दुरुस्त कर देंगे, आखिर किस बात पर इतनी कड़ी जबान बोल उठे दिल्ली के मंत्री?

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को नवरात्रि के दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी निषेधाज्ञा को 'तुगलकी फरमान' करार दिया। पार्टी ने इसे तत्काल वापस लेने की मांग की। इतना ही नहीं सौरभ भारद्वाज ने इस आदेश को लेकर दिल्ली

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को नवरात्रि के दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी निषेधाज्ञा को 'तुगलकी फरमान' करार दिया। पार्टी ने इसे तत्काल वापस लेने की मांग की। इतना ही नहीं सौरभ भारद्वाज ने इस आदेश को लेकर दिल्ली के एलजी के खिलाफ कड़े शब्दों का प्रयोग किया। आप सरकार के मंत्री ने कहा कि नवरात्रे शुरू होने वाले हैं। रामलीला में लाखों लोग इकट्ठे होंगे। उन्होंने कहा कि यदि है एलजी में हिम्मत तो रोक कर दिखाएं, हम उनका दिमाग दुरुस्त कर देंगे।

एलजी में हिम्मत है तो रोक कर दिखाएं

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में कर्फ्यू लगा देना, ये कह देना कि आने वाले वाले 6 दिनों में पांच से अधिक लोग इकट्ठे नहीं हो सकते...ये क्या बकवास है। दिल्ली में 3 तारीख से नवरात्र शुरू हो जाएंगे, रामलीला शुरू हो जाएंगी। रामलीला में लाखों लोग इकट्ठे होंगे। अगर है एलजी के अंदर हिम्मत तो रोक कर दिखाएं, हम उनका दिमाग जो है दुरुस्त कर देंगे। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कानून एवं व्यवस्था का हवाला देते हुए अगले छह दिनों के लिए शहर के मध्य और सीमावर्ती क्षेत्रों में किसी भी विरोध प्रदर्शन या पांच और उससे अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने के खिलाफ निषेधाज्ञा जारी की थी।


धारा 163 के तहत जारी किया आदेश

यह आदेश भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 (पूर्व में सीआरपीसी की धारा 144) के तहत जारी किया गया था। भारद्वाज ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना पर निशाना साधा और उनके इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि वह दिल्ली की कानून-व्यवस्था को संभालने में सक्षम नहीं हैं। दिल्ली के मंत्री ने कहा, ''यह आदेश हास्यास्पद और गैरजिम्मेदाराना है।

लोगों को परेशान करने वाला आदेश

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह हिंदुओं के त्योहारों पर प्रतिबंध लगाने, अराजकता पैदा करने और दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि जब जम्मू कश्मीर और हरियाणा में चुनाव हो सकते हैं तो फिर उत्सव बिना रोक-टोक क्यों नहीं हो सकता। भारद्वाज ने उत्तम नगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता को मिली धमकी का हवाला दिया और कहा कि शहर में भाजपा के नेता भी सुरक्षित नहीं हैं।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि वह राजधानी में 'बिगड़ती' कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर 'बहुत चिंतित' हैं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बदला लेने के लिए किया इजरायल पर हमला: मिसाइल अटैक पर बोला ईरान

News Flash 01 अक्टूबर 2024

बदला लेने के लिए किया इजरायल पर हमला: मिसाइल अटैक पर बोला ईरान

Subscribe US Now